इस तरह घर बैठे ही आधार कार्ड में नाम पता और जन्म तिथि को बदल सकते हैं।

अगर आपके आधार कार्ड पर नाम जन्म तिथि पता या और कुछ भी गलत हो गया है तो आप घर बैठे ही इंटरनेट की मदद से आप उसको सही कर सकते हैं 
तो चलिए फिर मैं आपको बताता हूं कि अगर आपके आधार कार्ड में कुछ भी गलत है तो आपको उसको इंटरनेट की मदद से घर बैठे कैसे सही करना है।
सबसे पहले आपको नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके आधार कार्ड की वेबसाइट पर जाना है 
https://uidai.gov.in/my-aadhaar/update-aadhaar.html 

और जिस आधार कार्ड में कुछ भी गलत है आप उसका आधार कार्ड नंबर डालकर सेंड ओटीपी पर क्लिक करिएगा उसके बाद नीचे दिए गए वीडियो को देखकर आपको वेबसाइट पर सब कुछ सही सही जानकारी डालनी है और उसके बाद आपको एक ID प्रुफ को अपलोड करना पड़ेगा जिससे आप यह प्रूफ कर सकते हैं कि आपका नाम, पता या जन्मतिथि गलत थी उसके बाद सेव कर देना है।
और आपका आधार कार्ड 15 दिन के बाद सही हो जाएगा आधार कार्ड आपके घर भी भेज दिया जाएगा और चाहे तो आप इसे आधार कार्ड की वेबसाइट से download भी कर सकते हैं ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिया गया वीडियो देख सकते हैं।
तो इस पोस्ट में मैंने आपको बताया कि कैसे आप आधार कार्ड में नाम पता या जन्मतिथि को सही कर सकते हैं तो अगर आपके आधार कार्ड में कुछ भी गलत है तो आपको इस पोस्ट को जरूर फॉलो करना चाहिए और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि सभी लोगों की समस्या का समाधान हो सके।
आधार कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

2 comments:

Powered by Blogger.