Header Ads

खुनी और बादी बवासीर के लिए घरेलु उपचार

अगर आपको बवासीर है, भंगंदर है, गोल तीर है, होसिला है, फिशर है जिसे पाइल्स बवासीर भी कहते है. इसका सबसे अच्छा इलाज है मुली का रस. जो हमारे घर में आसानी से मिल जाती है. एक कप मुली का रस खाना खाने के एक घंटे बाद ले. 

ये जल्दी बवासीर ठीक करता है. इससे 20-20 साल पुरानी बवासीर भी ठीक होती है. बवासीर दो तरह की होती है. एक खुनी होती है, और एक काली इसके सेवन से दोनों ठीक होती है. जिसको हम पुस्यला बदन दर्द कहते है. ये भी ठीक हो जाता है.

Read Also- अपने Android मोबाइल के जरिए साइकिल, मोटरसाइकिल की स्पीड का पता लगाएं
इसकी एक और ओषधि है, काले अंगूर का रस. जोकि बवासीर और बदन दर्द की एक अच्छी दवा है. अगर कोई काले अंगूर रस का एक कप जूस पिएगा तो उसका बवासीर और बदन दर्द ठीक हो जाएगा. बवासीर और बदन दर्द अनार के रस से भी ठीक हो जाता है. बवासीर और बदन दर्द के लिए एक और बहुत अच्छी दवा है, जिसको आप कपूर  कहते है, इसका प्रयोग आप पूजा मे भी करते है. कपूर का थोडा सा टुकड़ा केले मे लगा के खा ले तो तुरंत ये बवासीर और बदन दर्द को ठीक करता है.  
लेकिन इसका सेवन हर रोज नहीं करना है. इसको आप महीने में दो बार ले सकते है और अधिक से अधिक तीन बार ये बवासीर के लिए बहुत उपयोगी दवा है.

Article Source- http://rajivdixitji.com/bavasir-ka-ayurdic-ilaj

1 comment:

  1. There are natural treatment options for piles that can alleviate the symptoms and provide a great amount of relief from the swelling and pain.visit
    http://www.hashmidawakhana.org/treatment-of-bleeding-piles-hemorrhoids.html

    ReplyDelete

Powered by Blogger.