आरोग्य सेतु ऐप कैसे काम करता है ?

नमस्कार मुझे उम्मीद है आप सभी अच्छे होंगे आज की इस पोस्ट में हम आरोग्य सेतु ऐप के बारे में बात करने जा रहे हैं आरोग्य सेतु ऐप क्या है इसको आप कहां से डाउनलोड कर सकते हैं और इसे कैसे इस्तेमाल करना है इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलेगी तो चलिए शुरू करते हैं.....

आरोग्य सेतु एप कहां से डाउनलोड करें -

सबसे पहले मैं आपको बताना चाहता हूं इस समय कोरोना वायरस की वजह से पूरे भारत में जो स्थिति है उसको देखते हुए भारत सरकार ने Smartphone users के लिए एक ऐप लॉन्च की है जिसका नाम है आरोग्य सेतु ऐप इसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
Click here to Download Aarogya Setu App

आरोग्य सेतु ऐप कैसे काम करता है - 

आरोग्य सेतु ऐप जब आप अपने मोबाइल में डाउनलोड करके सेट अप कर लेंगे तो यह आपको बताएगा कि आपके आसपास में कोई कोरोना वायरस का मरीज है या नहीं और यह ऐप आपकी स्वास्थ्य की पूरी जानकारी आप से पूछेगा उसके आधार पर आपको बताया जाएगा कि आपको कोरोना वायरस हुआ है या नहीं यह ऐप मोबाइल के Location और Bluetooth सिस्टम को यूज करके आपको सतर्क करता है।

आरोग्य सेतु ऐप को कैसे यूज़ करें- 

आरोग्य सेतु ऐप को इस्तेमाल करने के लिए और इसका फायदा लेने के लिए आपको सिर्फ इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करके और अपनी Details Fill up करके रजिस्ट्रेशन कर लेना है और अपने मोबाइल में ब्लूटूथ और  Location हमेशा ऑन रखना है बस इतना ही और आपको कुछ नहीं करना है यह ऐप जब भी आप किसी कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज के संपर्क में आएंगे तो यह ऐप आपको बताएगा।


मुझे उम्मीद है अभी आपको समझ में आ गया होगा Aarogya Setu ऐप क्या है कहां से Download करना है और यह ऐप कैसे काम करता है। फिर भी अगर आपका आरोग्य सेतु ऐप से संबंधित कोई सवाल है तो आप नीचे दिए कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

5 comments:

Powered by Blogger.