Mitron TV - Chingari - Roposo इनमें से सबसे अच्छा कौन है ?

Mitron TV - Chingari - Roposo comparison in hindi which one is best

दोस्तों मुझे उम्मीद है आप सभी लोग अच्छे होंगे पिछली पोस्ट में मैंने आपको बताया था कुछ Chinese Apps जिनको आपको Boycott करना है या डिलीट करना है पूरी लिस्ट मैंने आपको बताई थी अगर आप वह पोस्ट पढ़ना चाहते हो तो मैं यहां पर लिंक दे रहा हूं..


लेकिन आज भारत सरकार ने जो मैंने लिस्ट बताई थी वह सभी ऐप्स और साथ में कुछ और Chinese Apps को मिलाकर कुल 59 Chinese Apps को भारत में पूरी तरीके से प्रतिबंधित कर दिया है ।
Government of india bans chinese apps list
इस लिस्ट में मौजूद सभी Chinese App को भारत सरकार ने Ban कर दिया है।
भारत की तरफ से यह बहुत अच्छा कदम है इससे देश की सुरक्षा और भारतीय नागरिकों का कीमती डाटा Chinese कंपनियों के हाथ में नहीं जा पाएगा जिन 59 apps को गवर्नमेंट ने बैन किया है उनमें टिक टॉक भी शामिल है अपने यहां भारत में टिक टॉक के बहुत से users थे जो टिक टॉक पर वीडियो बनाते हैं। तो उनके लिए Made in India कुछ एप्स आ गए हैं जिनको बताया जा रहा है कि टिक टॉक जैसे ही हैं तो चलिए उनमें से इस पोस्ट में मैं तीन एप्स के बारे में बात करूंगा जो सबसे ज्यादा चर्चा में है।
और मैं आपको बताऊंगा कि इनमें से सबसे अच्छा ऐप कौन सा है।

Mitron TV App - 

यह ऐप जब Boycott चाइनीस प्रोडक्ट Boycott टिक टॉक की बात चल रही थी तो सबसे पहले आया था इस ऐप को बताया जाता है कि IIT Roorkee के छात्रों ने बनाया है लेकिन यह किसने बनाया है वह अभी तक सामने नहीं आया है तो इस ऐप पर संदेह किया जा सकता है और मैंने जब इस ऐप को डाउनलोड किया और इसका इस्तेमाल किया तो इसमें बहुत सारे bugs और कमियां हैं यह बिल्कुल आपको टिक टॉक का हूबहू कॉपी लगेगा इसको अब तक एक करोड़ लोगों ने गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया है।
Click here to download Mitron TV

Chingari App - 

उसके बाद दूसरा जो सबसे ज्यादा चर्चा में ऐप है उसका नाम है चिंगारी इस ऐप को Biswatma Nayak ने बनाया है जो अभी बेंगलुरु में रहते हैं। यह उड़ीसा के रहने वाले हैं। इस ऐप में मित्रो टीवी से अच्छे फीचर्स हैं। और यह मित्रो टीवी से कुछ हद तक ज्यादा अच्छा है क्योंकि अभी हाल ही में ऐप बनाया गया तो इसमें बहुत सारी कमियां है।आगे चलकर यह सारी कमियां दूर की जा सकती हैं।
Click here to download Chingari

Roposo App- 

और उसके बाद जो ऐप है उसका नाम है और Roposo इस ऐप को Mayank Bhangadia ने बनाया है। इन्होंने आईआईटी दिल्ली से पढ़ाई की है और इस ऐप के प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा डाउनलोड है।अब तक करीब 5 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है। यह बहुत पुरानाा ऐप है। इसको जुलाई 2014 में बनाया गया था तो इसमें काफी ज्यादा सुधार आपको देखने को मिलेगा यह ऐप मैंने डाउनलोड करके देखा बिल्कुल टिक टॉक जैसा है। मुझे लगता है अभी रोपोसो टिक टॉक का स्थान ले लेगा रोपोसो एक रजिस्टर्ड कंपनी Glance InMobi Pte. LTD का प्रोडक्ट है तो इनके पास एक टीम है और एक्सपीरियंस भी है तो वह अब इसको इस्तेमाल करके और तेजी से आगे जा सकते हैं।
Click here to download Roposo


अगर आपको Short Videos देखना पसंद है। तो मैंने आपको 3 Popular Apps की जानकारी दिया है आप अपने हिसाब से कोई भी ऐप जो आपको अच्छा लगे डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपका इससे संबंधित कोई सवाल है तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं। धन्यवाद!

No comments:

Powered by Blogger.