Add me to search full information in Hindi | जाने कैसे काम करता है ।

 दोस्तों हम सभी google पर अपना नाम Search तो जरूर करते हैं, हम सभी यह जरूर सोचते हैं कि हमारा नाम और फ़ोटो गूगल के सर्च पर जरूर आये पर ऐसा करने में सफल नही होते पर अब ऐसा हो सकता है आप  google में Add Me to search की help से आप ऐसा कर सकते हैं तो दोस्तों आपको इस ब्लॉग के माध्यम से Add me to Search full information in hindi के बारे में बताएंगे आप इस ब्लॉग को अंत तक पढ़िएगा ।


What is the Google add me to search : Add me to Search क्या है ?

दोस्तों हम एक उदाहरण के माध्यम से समझते हैं Add Me To Search kya hai जब आप किसी फेमस व्यक्ति को गूगल में सर्च करते हैं तो उसकी विकिपीडिया आ जाती है और उसके बारे में हमें हर जानकारी प्राप्त हो जाती है ऐसे ही google ने एक Feature launch किया है जिसका नाम है Add Me To Search इसके माध्यम से आप गूगल में अपनी एक profile बना सकते हैं जिसमे आपको आपका नाम , आपकी details और आपके काम के बारे में जानकारी देकर profile को Create कर सकते हैं ।

आपको सरल तरीके से समझाते हैं जैसे आपने विजिटिंग कार्ड देखा होगा उसमे उस person का Name , उसकी details , वह किस तरह का वर्क करते हैं उसके बारे में उस कार्ड में सबमिट होता है ठीक वैसे Google के Feature Add me to search में आप उसी तरह fill करके submit कर सकते हो जब आपके दोस्त या कोई और आप को गूगल में सर्च करेगा तो वह भी इस features के बारे में आपसे जरूर पूछेगा !

Add me to search profile Kaise banaye ?

Add me to search full information in hindi में सबसे पहले आपके पास google में account होना चाहिए , आपके पास email id होनी चाहिए बिना email id के आप इसे नही बना सकते , दोस्तों people card बनाना बहुत आसान है आप इसे बहुत ही आसानी से बना सकते हैं , हम आपको step by step बताएंगे आपको इसे follow करना होगा और आपका add me to search Paper complete हो जाएगा ।

● दोस्तों आप सबसे पहले अपने chrome browser में जाएं 

● इसके बाद आपको Add me to google search करना है ।

● अब आपके पास get started name का option आ जायेगा जिसपर आपको click करना है ।

● आपका Name और आपकी Profile जो आपके google account से attached होगी वो अपने आप वहां शो हो जाएगी ।

● आपको अब अपनी Personal detail देनी है ।

● आपको अपने सोशल मीडिया लिंक डालना है उसके बाद आपको अपना phone no varify करा देना है ।

● दोस्तों अब आपको ऑप्शन मिलेगा preview का आप एक बार preview कर सकते हैं उसके बाद आपने सब कुछ सही fill करा है तो आप save कर सकते हैं ।


दोस्तों इन steps को follow कर आप अपना people card आसानी से बना सकते हैं अगर हम बात करें इसके फायदे की तो यह हमारे लिए बहुत helpfull होगा अगर आपने इसने अपनी websites attached की हुई होगी तो आपका traffic increase होगा , google पर आपको कोई search करता है तो आप पहले पेज के पहले नंबर पर आएंगे और आपके सोशल मीडिया के फॉलोवर्स बढ़ेंगे , यह सब तभी होगा जब आपका यह फॉर्म google की तरफ से approve हो जाएगा !

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको Google add me to search information in hindi मे प्राप्त हो गयी होंगी ,अगर आपको इस ब्लॉग के माध्यम से हेल्प मिली हो तो प्लीज आप इस ब्लॉग को अपने मित्रों के साथ साझा करें और हमारी वेबसाइट से भी जुड़े इसके अलावा आप हमारे youtube channel Become Youtuber को भी Subscribe करें ।





No comments:

Powered by Blogger.