Google Adsense Pin Verify kaise Kare full information in Hindi

 

Google Adsense Pin Verify Procedure 2020 : हैलो दोस्तों स्वागत करते हैं आपका हमारी इस वेबसाइट में आज हम इस blog की मदद से जानेंगे Google Adsense Pin Kya hai , Google Adsense Pin Verify Procedure 2020 , आदि क्या है , Google Adsense कैसे काम करता है ।

दोस्तों अगर आप एक Youtuber हो या आप एक Blogger हो तो आपने Google Adsense के विषय मे जरूर सुना होगा , जब हमारी Website या Youtube में Google Adsense की मदद से Monetization on हो जाती है तो उसके बाद हमे Google Adsense Pin को Verify करना होता है , आप इस Blog को अंत तक पढ़ कर अपने Google Adsense Pin को Verify कर सकते हैं तो आपको Google Adsense Pin Verify Procedure 2020 बताते चलते हैं ।


यह भी पढ़ें : WordPress Full Information In Hindi || WordPress में Website कैसे बनाये ।


Google Adsense Verify Process Step by Step 2020

● दोस्तों सबसे पहले हमें अपने Google Account को Google Adsense के साथ Attached करके login कर सकते हैं , याद रखिये आपको उसी Gmail के साथ login होना है जिसका Monetization on हुआ है ।

● अब आपके सामने Google Adsense का Home Page Open हो जाएगा , अब आपको side में Menu Bar में जाना है , जिसमे Click करने पर आपको ढ़ेर सारे Options खुल कर आ जाएंगे , आपको एक ऑप्शन Payments करके भी आएगा आपको Payments के Option पर Click करना है ।

● Payments के Option पर Click करने के बाद आपको वही लाल रंग की पट्टी के पास Verify Now का ऑप्शन देखने को मिलता है आपको उस पर Click कर देना है ।

● जैसे ही आप Varify Now को Click कर देते हैं अब आपको अगला Option Upload Photo ID देखने को मिल जाता है आप इसमें कलर फ़ोटो का ही इस्तेमाल करे ,अगर आपको अपने Name Address को Change करना है तो आप थोड़ा नीचे जाकर Change कर सकते हैं ,सब कुछ Ok हो जाने के बाद Confirm Info के बटन पर क्लिक कर सकते हैं ।

● आपको तुरंत तो gmail नही आएगी identy Successfully Verify हो जाने के दो तीन दिन के अंदर ही अंदर आपको Google Adsense Verify  का Mail आ जाता है ।

आप PAN Card की मदद से भी Google Adsense Verify कर सकते हैं , अगर आप Pan Card की मदद से Google Adsense Verify करना चाहते हैं तो आपको उसमे कलर कॉपी ही अपलोड कीजिये ,आप उसमे अपनी Date Of Birth clear कर ले , अगर आप एक से ज्यादा Adsense Account को Verify करते हैं तो इसमें आपका Google Adsense Desable भी हो सकता है ।

किसी भी Google Adsense के एकाउंट को Verify करने के लिए सबसे पहले हमें यह देख लेना चाहिए उसके लिए जो भी हम डीटेल्स दे रहे हैं ,चाहें वो Aadhar Card हो या Pan Card उसमे डेट ऑफ birth , Address , Name ये सब बिल्कुल सही हो क्योंकि अगर  Google Adsense Account Verify प्रोसेस के लिए गया पर आपका Form गलत तरह से Fill है तो आपका एकाउंट Verify नही होगा ,और अगर आपने adsense Form में तीन से अधिक बार छेडखानी की तो आपका Google Adsense Account Desable भी हो सकता है ।

यह भी पढ़ें : New Bloggers best tips in Hindi 2020

Google Adsense Pin Verify Process step by step : 


Google Adsense Account में Adsense Form भर देने के बाद बात करते हैं Adsense Pin Code की , ये कब आता है कितने दिन लगते हैं , वैसे तो इस code को आने में 1 हफ्ते का समय लगता है पर यह भी देखने को मिलता है Google Adsense Pin बहुत से लोगों के एक एक महीना भी लग जाता है , तो दोस्तों Address Verify Pin Google Adsense Account में कैसे fillup करते हैं  आपको बताते चलते हैं , Google Adsense Pin Verify 2020 Step by step बताते हैं ।

● आप जब अपने Adsense Account के Homepage पर जाएंगे तो आपको Your payment Currently on hold because you have not verified your Address के सामने Action पर Click करना होगा ।

● अब आपके पास एक New Page आ जायेगा जिसमे आपको Image में दिखाए गए अनुसार अपना Address Pin Code पोस्ट करना होगा और फिर बाद में submit में क्लिक करना होगा ।

अगर आपके पास 1 महीने से भी ऊपर हो जाने पर Pin Code नही आया है तो आपको ऐसे में यह करना होगा आप Adsense Team की help ले सकते हैं जिसके द्वारा आप आसानी से Address Verify कर सकते हैं ।

उम्मीद करते हैं आपको इस ब्लॉग के माध्यम से उचित जानकारी मिली होगी , आप इस ब्लॉग को अपने मित्रों को साझा कर उनकी मदद कर सकते है , इसके अलावा आप हमारी वेबसाइट से जुड़ सकते हैं जिसमें आप प्रतिदिन कुछ नया सीखते हैं , आप हमारे Youtube Channel Become Youtuber के साथ भी जुड़ सकते हैं । 



No comments:

Powered by Blogger.