How to apply Job in swiggy and zomato as a delivery partner full information in Hindi

 


दोस्तों आज के टाइम कस्टमर्स की सुविधा के लिये हर एक चीज ऑनलाइन हुई जा रही हैं हमें घर बैठे जो भी चाहिए हो वो बहुत ही आसानी से मिल जाता है , अब बात करते हैं Online Food Delivery की जो बहुत से Online Platforms वो भी हमे प्रोवाइड करा रहे हैं ।

आज के समय मे इंटरनेट का इस्तेमाल बहुत ही जोरों से बढ़ रहा है ,जिससे हम सभी को भी बहुत ही बेनिफिट्स मिल रहे हैं ,Zomato और Swiggy ये दो ऐसे platform हैं जिनके ज़रिए Online Food Delivery की जाती है , आज हम इस ब्लॉग के माध्यम से यह जानेंगे कि आप Zomato और Swiggy के लिए Job भी कर सकते हैं ।

इंडिया में लगभग हर जगह Zomato और swiggy Online Food Delivery provide करवा रहे हैं , आज के टाइम zomato and swiggy ने मार्केट में अपनी अलग पहचान स्थापित की हुई है , Zomato and Swiggy में समय से Food Delivery करवाने के लिये Delivery Boy की need होती है जिससे Customers को जल्दी से जल्दी उसका आर्डर recieve हो जाये ।

तो दोस्तों आपको बताते हैं आप Zomato और swiggy में कैसे job करे , How to Join Zomato and Swiggy as Delivery boy Partner , आप Full time या part time work करके बहुत ही अच्छा earn कर सकते हैं इसके लिए आपको ज्यादा Qualification की भी आवश्यकता नही है तो दोस्तों इस ब्लॉग को अंत तक पढ़िएगा ।

यह भी पढ़ें : Motorcycle Insurance Claim full Information In Hindi 2020

How to apply Zomato and Swiggy delivery boy

दोस्तों Zomato and Swiggy जैसी कंपनियों में आज के समय वो Online Food Delivery के मामले में अन्य कंपनियों से बहुत आगे हैं उन्हें बहुत से लोगों की आवश्यकता है , आपके शहर में आपने देखा होगा हर नुक्कड़ में आपको zomato या swiggy के कर्मचारी दिखते हैं ।

Zomato and Swiggy में job करना इतना मुश्किल काम नही है आप वहां पर apply कर सकते हो आपको ज्यादा qualification की भी जरूरत नही है और आप अच्छे पैसे earn कर सकते हो , तो इसके लिए आपके पास कुछ Important Documents होने बहुत जरूरी हैं जिसके बिना आप apply नही कर सकते हैं ।

Important Documents of Delivery Boy full information

दोस्तों जब आप Online Food Delivery Boy के लिए apply करतें हैं तो आपके पास कुछ महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स होना बहुत जरूरी है जिसके तर्ज पर आप जॉब हासिल कर सकते हैं , तो आपको step by step process बताते हैं ।

● दोस्तों आपको online food serve करना है तो आपके पास दो पहियाँ वाहन होना बहुत जरूरी है , इसके साथ आपके पास आपका Driving License होना बहुत जरूरी है ।

● दोस्तों यह एक ऑनलाइन प्लेटरफॉर्म है जिसके लिए आपके पास एक एंड्राइड फ़ोन होना बेहद जरूरी है जिसके जरिये आप अपना आर्डर ले सकते हैं ।

● आपके पास id में आपका आधार कार्ड और आपका पैन कार्ड होना चाहिए जो कि बेहद जरूरी भी है ।

क्वालिफिकेशन की बात करें तो आप दसवीं की परीक्षा पास कर चुके हो ।


How to join Zomato and Swiggy delivery partner : Delivery Boy Sallery Process

दोस्तों बात करें Zomato and Swiggy के delivery boy के sallery की तो आपको बताते चले कि इनकी कोई fix sallery नही होती है अगर उदारहण के तौर में देखें तो जैसे आप ने एक order अपना Complete करा तो आपको उसके according रुपये मिल जाते हैं ।

दोस्तों इसी प्रकार आप एक दिन में कम से कम 15-20 आर्डर कम्पलीट करते होंगे या उससे ज्यादा करते होंगे तो आप अनुमान लगा सकते हैं आपको दिन भर का कितना रुपया मिल जाता है ।

जो लोग बहुत टाइम से ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी कर रहें हैं वो आज एक अच्छी income कर रहें हैं zomato and swiggy अपने एम्प्लाइज को अच्छे अच्छे ऑफर्स भी देती है आप इस प्लेटरफॉर्म से महीने का 25 हज़ार से 30 हज़ार रुपए आसानी से earn कर सकते हो ।

आपको Zomato and swiggy में जो सबसे विशेष बात देखने को मिलती है वो यह है कि आपको इसमें सप्ताह के हिसाब से आपके पैसे मिल जाते हैं और आप इस जॉब को पार्ट टाइम या फुल टाइम के according कर सकते हो ।


How to apply Zomato and Swiggy as a Delivery boy

दोस्तो अब बात करते हैं apply की तो आपको बताते चलते हैं कि आपको करना यह है कि आप अपने किसी भी नज़दीकी Zomato Centre या फिर Swiggy Centre पर अपने Documents लेकर जा सकते हैं और वहां पर आप बहुत ही आसानी से apply कर सकते हैं ।

Apply करने के कुछ दिन बाद आप जॉइन कर सकते हैं अगर आपको अपने शहर में नजदीकी सेन्टर की जानकारी नही है तो आप अपने मोबाइल में Zomato app या swiggy app में जाकर delivery boy apply information को पढ़ सकते हैं वहां से आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी ।

अगर दोस्तों आपको Online Zomato and Swiggy form को fill करना है तो आप इन Applications के जरिये भर सकते हैं और आपको फिर कंपनी के द्वारा मैसेज आ जायेगा फिर कुछ प्रक्रिया को करना होगा , जिसके बाद आपका एक छोटा सा इंटरव्यू होगा उसके बाद आपका सेलेक्शन हो जाएगा , आप offline या online किसी भी प्रकार से apply कर सकते हैं ।

जैसा कि इस ब्लॉग के माध्यम से आपको बताया गया कि How to Join Swiggy and Zomato as Delivery boy ,उम्मीद करते हैं आपको यह ब्लॉग पसंद आया होगा , आप इसे अपने किसी ऐसे व्यक्ति जिसे जरूरत है उसके साथ साझा कर सकते हैं , इसके अलावा आप हमारे वेबसाइट में जुड़ सकते हैं और प्रतिदिन नई अपडेट ले सकते हैं आप हमारे Youtube Channel Become Youtuber पर भी विजिट कर सकते हैं ।

यह भी पढ़ें : New Bloggers best tips in Hindi 2020

No comments:

Powered by Blogger.